Coronavirus News Live Updates

Number of COVID-19 cases in India rises to 606 (including 43 cured/discharged and 10 deaths): Union Health Ministry

March 26, 2020 10:35 AM IST
भारत में कोरोनोवायरस LIVE अपडेट | JUST IN: भारत में वर्तमान में 593 उपन्यास कोरोनावायरस के सक्रिय मामले हैं, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने इसे अपना नवीनतम अपडेट बताया है।

भारत में रिपोर्ट किए गए मामलों की कुल संख्या 649 है। इसमें 602 भारतीय और 47 विदेशी नागरिक शामिल हैं। इनमें से 47 बरामद कर ली हैं। हालांकि, अब मरने वालों की संख्या 13 हो गई है।

March 26, 2020 10:31 AM IST
“‘मेज़र्योर’ इवेंट की सामग्री और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि COVID-19 ने दुनिया भर में एक ऐसी स्थिति पैदा कर दी है, जो SARS और इबोला से कहीं अधिक खराब है, हमारे विचार में इसे निर्णायक रूप से ‘एक बड़ी घटना’ के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए,” कुणाल शाह और समीरा लालानी मनीकंट्रोल के लिए लिखते हैं।

March 26, 2020 10:26 AM IST
कोरोनावायरस न्यूज़ लाइव अपडेट | पवन कल्याण ने राहत राशि के लिए धन दान किया

अभिनेता से नेता बने और जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने ट्वीट किया है कि वह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में से प्रत्येक को 50 लाख रुपये दान करेंगे।

एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने कहा है कि वह पीएम मोदी को “इस तरह अशांत समय में” समर्थन करने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान करेंगे।

“उनका अनुकरणीय और प्रेरणादायक नेतृत्व वास्तव में हमारे देश को इस कोरोना महामारी से लाएगा,” उन्होंने कहा।

March 26, 2020 10:16 AM IST

दिल्ली में कोरोनोवायरस LIVE अपडेट | दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर करीब एक बजे संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। वे जल्द ही एक बैठक करेंगे।

March 26, 2020 10:11 AM IST
कोरोनावायरस न्यूज़ लाइव अपडेट | पीएम मोदी, महामारी की स्थिति के बारे में पुतिन के विचारों का आदान-प्रदान

जी 20 इमरजेंसी समिट में आगे, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पीएम मोदी ने कल एक टेलीफोन पर बातचीत की, जिस दौरान उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी के आसपास की स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

March 26, 2020 10:06 AM IST
महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस LIVE अपडेट | महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि मुंबई और ठाणे में COVID-19 के दो नए सकारात्मक मामले सामने आए हैं।

यह महाराष्ट्र में रिपोर्ट किए गए मामलों की कुल संख्या को 124 तक ले जाता है, एएनआई ने रिपोर्ट किया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

March 26, 2020 09:59 AM IST
कोरोनावायरस न्यूज़ लाइव अपडेट | जॉन्स हॉपकिन्स कोरोनावायरस संसाधन केंद्र के अनुसार, उपन्यास कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या वैश्विक स्तर पर 4.7 लाख को पार कर गई है। इस संख्या में रिकवरी और मौतें शामिल हैं।

जबकि 1.14 लाख COVID-19 रोगियों को बरामद किया है, वैश्विक स्तर पर 21,200 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है।

March 26, 2020 09:51 AM IST
J & K LIVE अपडेट में कोरोनावायरस | COVID-19 के कारण श्रीनगर के 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत

श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में रहने वाले एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है, जो कि COVID-19 की वजह से जम्मू-कश्मीर में पहली जानलेवा बीमारी बन गया है।

श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट किया, “जैसा कि हम अपने पहले # कोविद 19 के दुखद समाचारों को साझा करते हैं, मेरा दिल मृतक के परिवार के लिए निकल जाता है। हम आपके साथ खड़े रहते हैं और आपके दुख को साझा करते हैं।”

सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने भी ट्विटर के जरिए मौत की पुष्टि की। (पीटीआई से अतिरिक्त जानकारी)

March 26, 2020 09:49 AM IST
भारत में कोरोनोवायरस LIVE अपडेट | रेलवे की योजना अपने कोच, केबिन को COVID-19 मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड के रूप में पेश करने की है

भारतीय रेलवे अपने कोच और केबिन की पेशकश करने पर विचार कर रहा है क्योंकि कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक पाए गए मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड हैं।

पीटीआई ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि आईसीयू के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले खाली कोच और केबिन की पेशकश के प्रस्ताव पर रेलवे मंत्री और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव, सभी जोन के महाप्रबंधकों और मंडल रेल प्रबंधकों के बीच एक बैठक में चर्चा हुई।

Coronavirus In India Live: New Cases From Kerala, Delhi, Karnataka; Positive Count Breaches 600 Mark

9:41 PM IST | 25 MAR 2020
कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए विस्तृत उपायों के समन्वय के लिए श्रीनगर में स्थापित नियंत्रण कक्ष को हाल के दिनों में बाहरी देशों से जम्मू-कश्मीर लौटने वाले 400 से अधिक लोगों के बारे में शिकायतें मिली हैं जिन्होंने अपनी यात्रा के इतिहास को छिपाया है।

9:40 PM IST | 25 MAR 2020
यह शिकायत करते हुए कि कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए राज्य को केंद्र सरकार से अभी तक कोई धनराशि नहीं मिली है, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को विदेशों में रहने वाले लोगों सहित लोगों से आग्रह किया कि वे आगे आएं और मुख्यमंत्रियों को राहत कोष में दान करें। ।

8:05 PM IST
केरल में कोरोनवायरस के लिए नौ और परीक्षण सकारात्मक

केरल में बुधवार को कोरोनोवायरस के लिए नौ और लोगों का परीक्षण किया गया, जो वर्तमान में इलाज के लिए कुल संख्या 112 तक ले गए हैं। चार लोगों को ठीक किया गया है, जबकि आठ ने रिपीट परीक्षणों में नकारात्मक परीक्षण किया।

नए मामलों में से, दो पलक्कड़ से, तीन एर्नाकुलम से, दो पथनामथिट्टा से और एक इडुक्की और कोझिकोड जिले से हैं, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कोविद 19 की समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा।

 

न्यूयॉर्क के गवर्नर का कहना है कि वेंटिलेटर “सबसे बड़ी चुनौती” हैं


न्यूयॉर्क सरकार के एंड्रयू क्यूमो ने दोहराया कि राज्य को कोरोनोवायरस रोगियों के लिए 30,000 वेंटिलेटर की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि राज्य में मौजूदा अस्पताल प्रणाली में 4,000 वेंटिलेटर हैं और संघीय सरकार ने 4,000 भेजे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य ने 7,000 अन्य खरीदे हैं और अभी भी खरीदारी कर रहा है।

“हमारी सबसे बड़ी चुनौती वेंटिलेटर हैं,” क्यूमो ने कहा।

न्यूयॉर्क के गवर्नर का कहना है कि सीनेट प्रोत्साहन बिल राज्य के लिए “भयानक” होगा


न्यूयॉर्क सरकार के एंड्रयू कुओमो ने कहा कि सीनेट का $ 2 ट्रिलियन प्रोत्साहन बिल “न्यूयॉर्क राज्य के लिए भयानक” होगा।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिल लिखा गया है उसके आधार पर न्यूयॉर्क की सरकार को केवल 3.8 बिलियन डॉलर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि “बहुत पैसा लगता है” – लेकिन यह विचार नहीं कर रहा है कि वह अनुमान लगा रहा है कि राज्य $ 9 से 15 बिलियन की राजस्व कमी को देख रहा है और प्रतिक्रिया के लिए पहले से ही न्यूयॉर्क $ 1 बिलियन का खर्च आया है।

क्युमो ने कहा कि सीनेट के बिल में, न्यूयॉर्क शहर को 1.3 बिलियन डॉलर मिलते हैं, जिसे उन्होंने “बाल्टी में गिरावट” कहा।

उन्होंने यह कहकर जारी रखा कि उन्होंने न्यूयॉर्क के हाउस प्रतिनिधिमंडल से बात की है। “मैंने उनसे कहा, ‘यह ऐसा नहीं करता,” “जोड़ते हुए,” हमें समायोजन करने के लिए सदन की आवश्यकता है। ”

Covid-19 lockdown: Corporates seek loans to pay salaries, PSU banks step up

मुंबई: कॉरपोरेट -19 संकट से निपटने के लिए कॉरपोरेट्स फ्रैंटली डायल बैंकों की मदद लेने के लिए, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने कंपनियों को मदद करने के लिए आपातकालीन धन के साथ कदम रखा है, दोनों छोटे और बड़े, परिचालन जारी रखने के लिए, विशेष रूप से वेतन का भुगतान करने के लिए, दो लोगों ने कहा। विकास।

कम से कम दो राज्य के स्वामित्व वाले बैंकों, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने आपातकालीन क्रेडिट लाइनों को मंजूरी दे दी है जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) और बैंक ऑफ इंडिया को आने वाले दिनों में कुछ इसी तरह की मंजूरी की उम्मीद है।

एसबीआई की क्रेडिट लाइन is 200 करोड़ तक है, जबकि यूनियन बैंक की is 50 करोड़ है। BoB को up 200 करोड़ की तदर्थ सीमा या उधारकर्ताओं की निधि-आधारित कार्यशील पूंजी की सीमा का 10% तक की मंजूरी दी जा रही है और बैंक ऑफ़ इंडिया की योजना कार्यशील पूंजी सीमा के 20% तक की टॉप-अप की अनुमति देने की है। अधिकतम ₹ 200 करोड़।

उन्होंने कहा, ‘हमें कई ग्राहकों के फोन आए और उन्होंने बताया कि उन्हें कारोबार चलाने के लिए पैसे की जरूरत है और बैंकों द्वारा क्रेडिट लाइन से उन्हें संकट से निपटने में मदद मिलेगी। ऐसी कई कंपनियां हैं जिनके साथ हमारे दीर्घकालिक संबंध हैं और उन्हें व्यवसाय को चालू रखने के लिए धन की आवश्यकता है, “ऊपर दिए गए दो लोगों में से एक ने कहा।

व्यक्ति के अनुसार, BoB की योजना को बोर्ड की मंजूरी का इंतजार है और फिर उसे सभी शाखाओं और अन्य कार्यालयों में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा, “क्रेडिट की यह रेखा केवल बैंक की पुस्तकों पर मानक के रूप में वर्गीकृत मौजूदा उधारकर्ताओं के लिए होगी।”

इस बीच, बैंक ऑफ इंडिया कॉरपोरेट्स के अलावा खुदरा ग्राहकों के लिए भी एक क्रेडिट लाइन की योजना बना रहा है। ऊपर दिए गए दूसरे व्यक्ति ने कहा कि बैंक ऑफ इंडिया महामारी के दौरान मदद करने के लिए अपने होम लोन लेने वालों का तीन गुना वेतन, top 5 लाख तक के टॉप-अप लोन के रूप में देगा। उन्होंने कहा कि 16 मार्च इन ऋणों को मंजूरी देने के लिए संदर्भ तिथि है और सभी उधारकर्ताओं को विशेष उल्लेख खाता 1 (एसएमए 1), एसएमए 2 और गैर-प्रदर्शनकारी के रूप में वर्गीकृत करने वालों से उम्मीद है कि इस योजना के तहत कवर किया जाएगा।

“कॉर्पोरेट उधारकर्ताओं और छोटे व्यवसायों के लिए, इन ऋणों के पुनर्भुगतान पर छह महीने की मोहलत होगी। जबकि अधिस्थगन के बाद छह महीने में 15% चुकाने की आवश्यकता होगी, शेष 85% को अगले एक वर्ष में चुकाना होगा, “दूसरे व्यक्ति ने ऊपर उद्धृत किया, यह कहते हुए कि बैंक ऑफ इंडिया भी छोटे ट्रांसपोर्टरों की मदद करेगा,” जिसमें उनके ऋण के 20% तक क्रेडिट लाइन को मंजूरी देकर ऐप-आधारित कैब शामिल है।

मुंबई स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 23 मार्च को एक आंतरिक परिपत्र में कहा, उधारकर्ता एक बार में या किश्तों में स्वीकृत राशि का लाभ उठा सकते हैं।

सर्कुलर में कहा गया है, ‘स्कीम के तहत पूरा लोन 12 महीने की अधिकतम अवधि के भीतर चुकाना होगा, जिसमें पहले डिस्बर्सल या मंजूरी की वैधता की तारीख से स्थगन भी शामिल है, जो भी पहले हो,’ सर्कुलर में कहा गया है कि अगर इस सीमा का लाभ उठाया गया तो किशोरावस्था तब पहली संवितरण की तारीख से 12 महीने होनी चाहिए।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राजकिरण राय जी ने कहा कि बैंक यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि उसके उधारकर्ताओं की बुनियादी आवश्यकताओं को बनाए रखा जाए, जिसमें कर्मचारी वेतन का भुगतान भी शामिल है। “क्रेडिट लाइन केवल पहला ऐसा उत्पाद है जिसे हमने लॉन्च किया है और आने वाले दिनों में कुछ और शुरू करने की योजना बना रहा है। इसमें ऐसे लोग शामिल होंगे जिनकी अभी तक कोई कार्यशील पूंजी सीमा नहीं है और केवल टर्म लोन ग्राहक हैं, ”राय ने कहा।

SBI, भारत का सबसे बड़ा ऋणदाता, बैंक था जिसने कोविद -19 महामारी के मद्देनजर अपनी तरलता की जरूरतों को पूरा करने के लिए पात्र कॉर्पोरेट उधारकर्ताओं और छोटे व्यवसायों के लिए एक आपातकालीन क्रेडिट लाइन का विस्तार किया। मिंट ने 20 मार्च को बताया कि एक आंतरिक एसबीआई परिपत्र ने कहा था कि कोविद -19 आपातकालीन क्रेडिट लाइन (सीईसीएल) 12 महीने के मांग ऋण के रूप में होगी और यह योजना 30 जून तक वैध होगी।

21:27 (IST), MAR 25
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने रूस में कोविद -19 महामारी: दूतावास के बारे में स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया
21:25 (IST), MAR 25
हम 26 मार्च से नागपुर में ‘डोर टू डोर कोरोना सर्वे’ की शुरुआत करेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि कोविद -19 रोगियों का कोई समूह है या नहीं और घर के संगरोध पर लोग निर्देशों का पालन कर रहे हैं या नहीं: नागपुर नागरिक निकाय
21:16 (IST), MAR 25
महिला, दोस्त को कोलकाता में पुलिसकर्मियों को काटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने उसे शहर में घूमने के लिए बंद कर दिया और लॉकडाउन प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया

WHO और FIFA ने कोरोनोवायरस को बाहर निकालने के अभियान पर टीम बनाई

WHO और FIFA ने विश्व प्रसिद्ध फुटबॉलरों के नेतृत्व में “कोरोनॉयरस को बाहर निकालने के लिए संदेश पारित करें” अभियान शुरू किया। अभियान डब्ल्यूएचओ मार्गदर्शन के साथ लोगों को अपने स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए अनुसरण करने के लिए पांच प्रमुख चरणों को बढ़ावा देता है, हाथ धोने पर ध्यान केंद्रित करना, शिष्टाचार शिष्टाचार, अपने चेहरे को छूने, शारीरिक दूरी नहीं और यदि अस्वस्थ महसूस कर रहा है तो घर रहना।

फीफा अध्यक्ष जियाननी इन्फेंटिनो ने कहा, “हमें कोरोनवायरस से निपटने के लिए टीम वर्क की जरूरत है।” “फीफा ने डब्ल्यूएचओ के साथ मिलकर काम किया है क्योंकि स्वास्थ्य पहले आता है। मैं दुनिया भर के फुटबॉल समुदाय से आह्वान करता हूं कि वे इस अभियान को समर्थन देने के लिए हमारे साथ जुड़कर संदेश को और आगे ले जाएं। सुंदर खेल खेलने वाले कुछ महान खिलाड़ियों ने अभियान में अपना नाम डाला है और COVID -19 को किक आउट करने के लिए संदेश पारित करने की अपनी इच्छा में एकजुट हैं। ”

अट्ठाईस खिलाड़ी वीडियो अभियान में शामिल हैं, जिसे 13 भाषाओं में प्रकाशित किया जा रहा है।

 


 

08:38 PM
U.S. auto sales expected to fall at least 15% this year due to coronavirus: CNBC
08:23 PM
9 more in Kerala test positive for COVID-19, taking number of people under treatment to 112; 12 discharged after being cured: CM
08:14 PM
White House, Congress agree on $2 trillion virus rescue bill
  • The urgently needed measure is the largest economic rescue bill in history.
  • It is intended as a weekslong or monthslong patch for an economy spiraling into recession – or worse – and a nation facing a potentially ghastly toll.
  • “To the American people, we say, big help, quick help is on the way,” Senate Minority Leader Chuck Schumer, D-N.Y., said Wednesday morning on CNN.
08:13 PM
Above 2,500 arrests in Kerala for violating lockdown orders
Kerala Police today arrested 2535 people and seized 1636 vehicles for violating lockdown orders. The most number of arrests were in Kottayam and Ernakulam rural. Police there ask owners of private vehicles to give a written undertaking – crosschecked for veracity – if they have to venture out.
08:11 PM
entre looking for doctors, including retired, to work as volunteers to fight the COVID-19 outbreak: Official statement
08:09 PM
House Speaker Pelosi says coronavirus legislation deal reached in U.S. Senate moves closer to America’s workers
07:46 PM
Turkish tourism workers exposed to coronavirus ‘tsunami’
Hamza Aksoy was supposed to start waiting tables in Turkey’s Mediterranean tourist hub Antalya this month. But the hotel has not returned his calls since the coronavirus hit, leaving him like millions of others out of work with little protection.
07:26 PM
‘Prince Charles tests positive for coronavirus; self isolating’
  • Britain’s Prince Charles has tested positive for the novel coronavirus after he displayed “mild symptoms” and is now self-isolating.
  • The 71-year-old heir to the British throne is self-isolating in Scotland with wife Camilla, Duchess of Cornwall
  • She was tested negative for the deadly virus which has claimed 422 lives in the UK.
  • “The Prince of Wales has tested positive for coronavirus,” the Clarence House statement read.
  • “He has been displaying mild symptoms but otherwise remains in good health and has been working from home throughout the last few days as usual,” it notes.
07:24 PM
MHA issues fresh guidelines on people, services exempted from lockdown; now RBI, pay and accounts officers exempted.
07:21 PM
Novel coronavirus unlikely to disappear in summer, EU report
  • The new coronavirus is unlikely to disappear in summer, the European Union agency for disease control said on Wednesday
  • In a stark warning that the epidemic could continue when temperatures rise unless measures to hamper it are applied.
  • The notice leaves little room for hopes that coronavirus could behave as the other four coronaviruses which are endemic in human populations and are usually not detected in summer months.
07:19 PM
COVID-19: Ministry of Home Affairs is monitoring lockdown via control room, says government.
07:17 PM

Dow Jones jumps 700 points as Washington reaches deal on $2 trillion aid

07:15 PM
A Dornier aircraft of Indian Navy, with a team of 4 doctors from Goa State Health Dept, took off from INS Hansa to Pune on 25 March.


07:12 PM
Delhi Government assigns Nodal Officers to address grievances or undue problems being faced by providers of essential goods and services, including during interstate movement:

07:04 PM
Total number of confirmed cases in India rises to 606
06:56 PM
Lav Agarwal: The occasional discrepancy between ICMR and Health Ministry case count is not due to nature of data, but because of the additional time taken for reverification.
06:55 PM
There’s a medicine – Hydroxychloroquine. It can only be given to 2 particular cases for use as prophylaxis – healthcare workers, dealing with suspected/confirmed cases, and the first contacts of confirmed cases. No one else should use this: Lav Agarwal, Joint Secy,Health Ministry
06:54 PM
Anti-malarial drug is at an experimental stage, government urges you not to self-prescribeAnti-malarial drug is at an experimental stage, government urges you not to self-prescribe

06:46 PM

Anti-malarial drug is at an experimental stage, government urges you not to self-prescribe

 

06:28 PM
Economic census survey to take a month for completion after lockdown ends
The survey report of the ongoing 7th Economic Cenus will be completed in one month after the nationwide lockdown ends on April 14. The survey for the 7th Economic Census is being conducted nationwide through common services centres (CSCs) and was expected to be completed by March 2020.

06:25 PM
SBI sees drop in banking transcations during lockdown but most ATMs running: Official
  • Online transactions are going on but overall there is a decline in banking activities, P K Gupta, Head of Retail, Payments & Digital Banking, State Bank of India (SBI) said.
  • He mentioned that amid the lockdown, the bank is coordinating with state and district authorities on the opening of branches and the time period of operations.